Home » Others » मनीमाजरा में जल्द शुरू होगी मल्टीलेवल पार्किंग की कंसट्रक्शन, मिलेगी राहत

मनीमाजरा में जल्द शुरू होगी मल्टीलेवल पार्किंग की कंसट्रक्शन, मिलेगी राहत

  • मनीमाजरा में लिफ्ट ऑपरेटेड मल्टीलेवल पार्किंग, शुरू होगी कंस्ट्रक्शन

चंडीगढ़ शहर में पार्किग को लेकर मनीमाजरा रेजींडेट्स को एक भारी राहत मिल सकती हैं। जल्द ही दूसरी मल्टीलेवल पार्किंग मनीमाजरा स्थित राणा की हवेली में बननी शुरू हो जाएगी। शुक्रवार को इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिल गई है। अब म्यूनिसिपल कार्पोरेशन इसकी तैयारी जल्द शुरू करेगा।

कार्पोरेशन से मिली जानकारी अनुसार मल्टीलेवल पार्किंग के लिए पौने एकड़ जमीन तय की गई है। फिलहाल रैंप नहीं बनाए जाएंगे। गाड़ी नीचे से ऊपर लिफ्ट के जरिए से जाएगी और नीचे ही चालक को लिफ्ट के माध्यम से मिल जाएगी। मार्डन फैस्लिटी वाली यह शहर को पहली मल्टीलेवल पार्किग होगी। हालांकि, अभी डिजाइन तैयार नहीं हुआ है। डिजाइन तैयार होने के बाद म्यूनिसिपल कार्पोरेशन उस पर अंतिम मुहर लगाएगा।

PPP मोड पर बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग

इस मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण पर म्यूनिसिपल का कोई खर्च नहीं आएगा। इसे पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) मोड पर बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। जो कंपनी इस मल्टीलेवल पार्किंग को बनाएगी, वही 15 साल तक ऑपरेट करेगी। यह मल्टीलेवल पार्किग 24 घंटे खुली रहेगी। इस प्रपोजल के लिए नगर निगम एक्सप्रेंशन आफ इंटरेस्ट का पब्लिक नोटिस निकालेगा। इस नोटिस को भी वित्त एवं अनुबंध कमेटी ने पास कर दिया है।

सेक्टर-17 की मल्टीलेवल पार्किंग

इससे पहले नगर निगम ने खुद 50 करोड़ रुपये खर्च कर सेक्टर-17 में पहली मल्टीलेवल पार्किग बनाई थी। यहां पर 950 वाहन पार्क हो सकते हैं, लेकिन शहरवासी इसमें रुचि नहीं दिखाते हैं। वहीं पार्किंग की मरम्मत में लापरवाही के कारण बारिश में छत से पानी टपकने लगता है। फिलहाल, पार्किंग को लेकर मामला हाई कोर्ट में पेडिंग चल रहा है।

Note: Image is for representative purpose only.