Home » Videos » तीन महीनों में सेक्टर -3 स्टेडियम की हालत सुधरी, अब 10 फरवरी को उद्घाटन

तीन महीनों में सेक्टर -3 स्टेडियम की हालत सुधरी, अब 10 फरवरी को उद्घाटन

  • सेक्टर-3 स्टेडियम में मैच खेलने की फीस फिक्सड, कोचिंग भी मिलेगी।

वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन ने 1 नवंबर से ताऊ देवी लाल स्टेडियम, सेक्टर-3 की मेंटेनेंस का जिम्मा संभाला था। स्टेडियम को तीन साल के लिए कार्पोरेशन को लीज पर दिया है। सितंबर, 2020 में कार्पोरेशन ने एचएसवीपी को दस साल के लिए लीज पर लेने का ऑफर दिया था। उससे पहले क्रिकेट स्टेडियम जर्जर हाल में था। यहां की ग्रिल, शीशे, कुर्सियां टूटी थी। ड्रेनेज से सांप निकलने के कई मामले सामने आ चुके थे। टॉयलेट की हालत खराब थी।

तीन माह में स्टेडियम की हालत सुधारी

हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन ने अक्टूबर महीने में स्टेडियम की देखरेख का जिम्मा संभाला था। अब स्टेडियम में नई बॉलिंग मशीन, नए पिच कवर और नेट प्रेक्टिस के लिए इंटरनेशनल स्टेंडर्ड के एस्ट्रो टर्फ खरीदे गए हैं। ड्रेनेज सिस्टम को भी ग्रिल लगाकर कवर किया गया है। स्टेडियम के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं। कोच रूम के साथ साथ जिम और किचन भी बनाया गया है। टॉयलेट रेनोवेट किए गए हैं। इस स्टेडियम का 10 फरवरी को उद्घाटन किया जाएगा। गर्मियों में बैठने के लिए पंखे भी लगवाए गए हैं। पहले यहां पीने के पानी की भी सुविधा नहीं थी। पानी की सप्लाई को दोबारा शुरू कराया गया है। बिल न चुकाने के कारण बिजली विभाग ने यहां की बत्ती काट दी थी। अब 57 हजार रुपए का बिल चुका कर तीन फेज का बिजली का कनेक्शन लेने के लिए आवेदन जमा कराया गया है। यहां नई फ्लड लाइट्स लगाई गई हैं ताकि कम रोशनी में में भी मैच हो सकें

कोचिंग की फीस

क्रिकेट स्टेडियम, सेक्टर-3 में कोचिंग के लिए 15 से 25 साल के युवाओं की फीस 1000 प्रतिमाह रेट भी तय कर दिए गए हैं। 15 साल तक के बच्चों से फीस नहीं ली जाएगी। बीपीएल परिवारों के बच्चों को 25 प्रतिशत छूट और 25 साल से ज्यादा उम्र के लोगों से ट्रेनिंग के 3,000 रुपए प्रतिमाह फीस ली जाएगी।

ग्राउंड की बुकिंग के रेट भी फिक्स

क्रिकेट मैच व मैच कम्पीटिशन के लिए बीसीसीआई से संबद्ध डिस्ट्रिक व स्टेट बॉडीज की ओर से बुकिंग कराने पर 5,000 रुपए और जीएसटी, फर्म एंड सोसायटीज से रजिस्टर्ड और अन्य रजिस्टर्ड एसोसिएशंस, स्पोर्ट्स बॉडिज, फेडरेशन से 10,000 रुपए और जीएसटी, अन्य सभी क्लबों आदि से 15,000 रुपए व जीएसटी, कार्पोरेट जैसे बैंक, फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट से 20,000 रुपए, डे एंड नाइट में जनरेटर्स के साथ मैच कराने पर 50,000 रुपए के साथ जीएसटी ली जाएगी।