Home » Uncategorized » मोहाली प्रशासन ने मानी व्यापारियों की मांग, आज शाम पांच बजे तक सभी खुलेंगी दुकानें

मोहाली प्रशासन ने मानी व्यापारियों की मांग, आज शाम पांच बजे तक सभी खुलेंगी दुकानें

मोहाली जिला प्रशासन ने व्यापारियों की दुकानों को खोलने के लिए लागू किया गया ऑड-ईवन सिस्टम खत्म कर दिया है। मंगलवार की सुबह जिला प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया है। अब जिले में सभी दुकानें सप्ताह के पांचों दिन खुलेंगी। वहीं, हर शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लागू रहेगा।

मोहाली डीसी गिरिश दयालन की अध्यता में अधिकारियों के साथ बैठक में अन्य फैसले भी लिए गए हैं। मोहाली डीसी ने बताया कि पाबंदियों में दी गई रियायतों के अनुसार अब इंडस्ट्री को 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की मंजूरी दी गई है। दुकानों में कोरोना बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन होगा। लेकिन इस बात को मार्केट एसोसिएशन सुनिश्चित करेंगी। डीसी ने कहा कि यदि अगले सप्ताह तक कोरोना के मामलों में इसी तरह गिरावट रही तो बाकी रियायतें दी जा सकती हैं।
आप को बता दें कि मोहाली के व्यापारी सोमवार को अपनी मांगों को लेकर शहर के प्रशासन के आला अधिकारियों से मिले थे। वीकेंड कर्फ्यू और ऑड-ईवन प्रक्रिया के तहत दुकानें खोलने के खिलाफ एक मांगपत्र भी अधिकारियों को सौंपा गया था।

मोहाली व्यापार मंडल के सरबजीत सिंह पारस ने कहा कि हमारी तीन मुख्य मांगें थी। पहली अब ऑड ईवन खत्म कर सभी दुकानें खोलने की अनुमति मांगी। सप्ताह के सातों दिन व्यापारियों को व्यापार करने की अनुमति मिले। तीसरा वीक एंड कर्फ्यू को खत्म किया जाए।
मोहाली व्यापार मंडल के सदस्यों व दुकानदारों ने प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी समस्याएं बताई थीं। जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि एक माह से ज्यादा लॉकडाउन का समय हो गया है। सरकारी पाबंदियों के चलते दुकानों का किराया, बिजली का बिल व दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी देने में दिक्कत हो रही है। क्योंकि पूरे महीने में एक दुकानदार को सिर्फ दस से बारह दिन ही दुकान खोल सकें है। ऐसे में ये सब खर्च नहीं निकल पा रहे है।