Home » Chandigarh » मोहाली नगर निगम की मीटिंग आज, करोड़ों रुपयों के विकास कार्यों को मिलेगी मंजूरी

मोहाली नगर निगम की मीटिंग आज, करोड़ों रुपयों के विकास कार्यों को मिलेगी मंजूरी

जीरकपुर, लालडू और बनूर की लंबे समय की मांग के बाद अब करीब तीन साल के बाद मोहाली के सेक्टर 78 में दूसरा फायर स्टेशन बनने का प्रस्ताव आज रखा जा रहा हैं। करीब 2.92 करोड़ की लागत से बनने वाले दूसरे फायर स्टेशन के लिए आज दोपहर बाद नगर निगम की जनरल हाउस मीटिंग में एजेंडा रखा जाएगा।

बता दें कि वर्तमान में, फेज 1 का फायर स्टेशन खरड़ और मुल्लांपुर के क्षेत्रों सहित पूरे शहर में सर्विस देता है। नगर निगम की आज होने वाली मीटिंग जो कि सुबह साढ़े 11 बजे होनी थी, अब दोपहर साढ़े 3 बजे होगी।
जिस दौरान होने वाली सेक्टर-76 से 80 के विकास कार्य के लिए 18 करोड़ के प्रस्ताव कार्य करवाने संबंधी प्रस्ताव लाए जा रहे हैं। इसके साथ ही टैक्सी स्टैंड अलॉटमेंट पॉलिसी 2021 की भी इस दौरान मंजूरी मिलेगी।
जानकारी के मुताबिक हाउस की मीटिंग मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धृ की अुगवाई में होगी। मीटिंग में आने वाले सभी प्रस्ताव 5 सेक्टरों से ही जुड़े हैं। हालांकि नगर निगम की तरफ से 1 फरवरी 2019 को हुई बैठक में सेक्टर-78 में फायर स्टेेशन के निर्माण को मंजूरी दी थी। जिसकी लागत उस समय 2.56 करोड़ रुपये आनी थी। लेकिन सरकार द्वारा पिछले साल सीएसआर रेट बढ़ा दिए गए। जिसके कारण फायर स्टेशन की लागत में 20 फीसदी (53 लाख) की बढ़ोतरी हो गई। ऐसे में अब नए सिरे से एस्टीमेट बनाकर हाउस की मंजूरी का प्रस्ताव पेश किया गया।