Home » Panchkula » पंचकूला की NIA कोर्ट में दो खालिस्तानी आतंकवादी पेश

पंचकूला की NIA कोर्ट में दो खालिस्तानी आतंकवादी पेश

शुक्रवार को पंचकूला की NIA कोर्ट में सोनीपत से पकड़े हुए चार में से दो खालिस्तानी आतंकवादियों को पेश किया गया । सीआईए वन की टीम ने रिमांड के बाद आरोपी सुनील और सागर को अदालत में पेश किया । इन दोनों आरोपियों को कुछ दिन पहले सोनीपत के गांव से गिरफ्तार किया था ।

आरोपियों से हुई एके-47 बरामद

सोनीपत सीआईए वन के इंचार्ज विजेंदर सिंह ने बताया कि सोनीपत जिले में खालिस्तान से संबंधित कुछ लोग गिरफ्तार किए गए थे और इनसे एके-47 , 5 विदेशी हथियार बरामद किए थे।अदालत में पेश करने के बाद दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।  सीआईए इंचार्ज ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है और कई लोगों से पूछताछ की जा सकती है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों का कैनेडा, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से लिंक है और इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है ।

यह है पूरा मामला
सोनीपत के पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा का कहना था कि हरियाणा-पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों से इन आरोपियों के बारे में कुछ जानकारी मिली थी। इनका आपराधिक रिकॉर्ड है। सीआईए टीम चार आरोपियों में से एक के खालिस्तान समर्थक आतंकवादियों के साथ कथित संबंधों की जांच कर रही थी। चारों लोगों को सोनीपत जिले के जुआन गांव से गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ सोनीपत के मोहना पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। जांच में पता चला है कि ये अवैध हथियार खालिस्तानी समर्थक आतंकवादियों ने दिए थे, जो विदेश में रहते हैं। आरोपियों ने पंजाब के उधमपुर कलां गांव में खालिस्तान समर्थक आतंकियों के इशारे पर अवतार सिंह नाम के शख्स की हत्या करने की बात स्वीकार की है।