Home » Chandigarh » प्राइवेट स्कूल बढ़ाएंगे 8 प्रतिशत फीस

प्राइवेट स्कूल बढ़ाएंगे 8 प्रतिशत फीस

कोरोना माहमारी के कारण पिछले दो सालों से प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ोतरी पर रोक लगी थी । फ़िलहाल इस रोक को हटा दिया गया है ।  रूल्स के अनुसार हर वर्ष 8 फीसद फीस में बढ़ोतरी होती है । ऐसे में प्राइवेट स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन ने फीस में 15 फीसद तक कटौती की मांग की है ।  यह मांग प्रशासन से की गई है ।  एसोसिएशन का कहना है कि कोरोना की वजह से अभिभावकों की आर्थिक स्थिति खराब है ऐसे में प्रशासन को फीस कम करने के निर्देश जारी करने चाहिए ।  इस संबंध में एसोसिएशन ने प्रशाशन के सलाहकार धर्मपाल से अपील की है ।

स्कूलों में चल रही ऑनलाइन क्लासेज

प्राइवेट स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट नितिन गोयल ने बताया कि प्रशासन की तरफ से लगातार स्कूल शुरू करने की अपील की जा रही है लेकिन प्राइवेट स्कूल आफलाइन के बजाए आनलाइन पढ़ाई ही करवा रहे है ।  अभी भी कोरोना का खतरा लोगों के दिलों से कम नहीं हुआ है ऐसे में स्कूल के मूलभूत ढांचे पर कोई खर्च नहीं हो रहा है। ऐसे में फीस को अनिवार्य रूप से कम करना चाहिए।

2020 में फीस बढ़ाने पर लगी थी रोक

वर्ष 2020 में कोरोना की शुरुआत में प्रशासन की तरफ से स्कूल को निर्देश जारी किए गए थे कि वह फीस में किसी प्रकार की बढ़ोतरी न करें। जिसके बाद स्कूलों ने दो साल तक फीस नहीं बढ़ाई  ।  ऐसे में अब सभी स्कूल 8 फीसद फीस बढ़ोतरी कर रहे हैं ।  जिससे निराश हुए पेरेंट्स फीस की बढ़ोतरी से सहमत नहीं हैं ।