Home » Chandigarh » चंडीगढ़ के सेक्टर – 35 स्तिथ घर में लगी आग , फायर ब्रिगेड की टीम ने बचाई मां बेटी की जान

चंडीगढ़ के सेक्टर – 35 स्तिथ घर में लगी आग , फायर ब्रिगेड की टीम ने बचाई मां बेटी की जान

गर्मियों के आगमन में ही आग लगने की घटनाए शुरू हो गई है ।  ऐसे ही एक घटना आज सेक्टर – 35 के घर में हुई । आग लगने के समय एक मां अपनी बेटी के साथ तीसरी मंजिल पर फस गई थी ।  दोनों मां और बेटी को दमकल विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू किया गया ।

शॉर्टसर्किट होने से लगी आग

सूत्रों का कहना है कि मीटर में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी । यह आग ग्राउंड फ्लोर पर लगे मीटर में लगी जिसके कारण फायर ब्रिगेड को ऊपर जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा ।  घर में फसी मां और बेटी को पड़ोस के घर से सीडी लेकर बचाया गया ।

समय पर पहुंची फायर ब्रिगेड

सेक्टर 17 फायर आफिस के स्टेशन फायर अफसर जगतार सिंह संधू ने बताया कि तीन मंजिल की कोठी में कुल 10 के लगभग लोग थे। उन सभी को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया गया। समय पर फायर विभाग की गाड़ियां पहुंच गई थी।

तारों के जाल के चलते फायर ब्रिगेड की सीढ़ी ऊपर तक नहीं जा पाई। ऐसे में फायरकर्मियों ने किसी तरह फर्स्ट फ्लोर पर पहुंचकर वहां से बांस की सीढ़ी का प्रयोग करके रेस्क्यू किया। वहीं फायर ब्रिगेड की जो गाड़ी मौके पर ले जाई गई , उसमें पिछले करीब 2 सालों से सायरन खराब है। उसके चलते बिना हॉर्न के गाड़ी को कई बार रास्तों में ट्रैफिक लाइटों पर जाम में फंसना पड़ा। कई बार ट्रैफिक क्लीयर करवानी पड़ी। दोपहर 1.14 मिनट पर फायर ब्रिगेड को कॉल आई थी।