Home » Others » फैस्टिवल सीजन में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले संभल जाएं

फैस्टिवल सीजन में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले संभल जाएं

  • सिटी में ड्रंक एंड ड्राइव के इन जगहों पर लगेंगे नाके

सिटी में लॉकडाउन के बाद अब जल्द ही चंडीगढ़ पुलिस ड्रक एंड ड्राइव के नाके लगाने जा रही है। गौर हो कि लगभग आठ महीने बाद शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर नकेल कसने को चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी पुरी कर ली है।

ट्रैफिक पुलिस कल से सिटी में मध्यमार्ग, दक्षिण मार्ग समेत साउथ जोन में ड्रंक एंड ड्राइव का नाका लगाकर पियक्कड़ों का चालान काटने शुरू कर देगी। ड्रंक एंड ड्राइव वाले वाहन चालक को अल्कोहल मीटर में फूंक मारकर या खून की जांच करवाकर टेस्ट करवाने का ऑपशन मिलेगा।

अकसर फैस्टिवल सीज़न के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को संख्या बढ़ जाती है और आपराधिक गतिविधियों को रोकने के उद्देश्य से पुलिस ने नाके शुरू कर दिए हैं। 22 मार्च में कोरोना महामारी बढऩे पर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने ड्रक एंड ड्राइव के नाके बंद कर दिए थे। क्योंकि इसके लिए अल्कोहल मीटर को लोगों के मुंह में डालकर चेक किया जाता है।

अब जैसे ही फैस्टिवल सीज़न आया है तो लोग मौज मस्ती और पार्टीबाजी करने के लिए घर से निकलेंगे। अनलॉक के बाद अब पंजाब और हरियाणा में पब व बार भी खुल चुके हैं। ऐसे में कोई आपराधिक गतिविधि न हो, इसलिए पुलिस ने ड्रक एंड ड्राइव के नाके लगाने शुरू कर दिए है। ड्रंक एडं ड्राइव में पकड़े जाने पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत कार्रवाई की जाती है। जिसमें ज्यादा अल्कोहल पीकर वाहन चलाने पर 6 माह की कैद, 10 हजार रुपये जुर्माना, गाड़ी इंपाउंड व ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने तक का प्रावधान है।