Home » Chandigarh » “चैन से ले सकेंगे सांस” : चंडीगढ़ में मास्क डालना अनिवार्य नहीं

“चैन से ले सकेंगे सांस” : चंडीगढ़ में मास्क डालना अनिवार्य नहीं

हरियाणा के बाद अब चंडीगढ़ प्रशासन ने भी कोरोना संबंधित सभी पाबंदियों को हटाने का फैसला किया है। अब चंडीगढ़ में किसी भी सार्वजनिक स्थल और वर्कप्लेस पर मास्क नहीं पहनने पर पेनल्टी नहीं लगेगी। चंडीगढ़ में मास्क पहनने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है।

गाइडलाइंस पालन करने की सलाह – धर्मपाल

स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी के चेयरमैन कम एडवाइजर धर्मपाल ने यह आदेश जारी किए हैं इन आदेशों के तहत अब कोरोनावायरस संबंधी सभी तरह की पाबंदियों को हटा दिया गया है। हालांकि यूटी प्रशासन ने लोगों से अभी भी सुरक्षा के लिहाज से कोरोना संबंधी गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दी है,जिसके तहत मास्क लगाना, हाथ धोना और उचित दूरी जैसे नियमों का पालन करने सुनिश्चित करने की अपील की है।

फरवरी से ही अफसर बिना मास्क के दिखे

चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार धर्म पाल समेत कई अफसर बिना मास्क के कई पब्लिक प्लेस पर फरवरी में ही दिखने लगे थे। इनमें कई भीड़भाड़ वाले स्थान भी थे। हालांकि कोरोना का प्रभाव तब इतना नहीं था। 25 फरवरी को रोज फेस्टिवल के उद्घाटन अवसर पर धर्म पाल समेत प्रशासक बीएल पुरोहित, डीसी विनय प्रताप सिंह और अन्य अफसर बिना मास्क के थे।

चंडीगढ़ में अब 18 कोरोना एक्टिव मरीज

शहर में कोरोना के 18 एक्टिव मरीज अभी भी हैं। बीते सोमवार को एक नया मामला आया था। 1165 कोरोना प्रभावित लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना ने अभी तक 90,746 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना जांच की सैंपलिंग घट कर 600 के लगभग हो चुकी है। बीते सोमवार को 578 लोगों के सैंपल लिए गए।